Thursday, February 9, 2023
Homeशहरभीलवाड़ाBhilwara Diwali 2022: वोकल फॉर लोकल, समूह संग दीवाली

Bhilwara Diwali 2022: वोकल फॉर लोकल, समूह संग दीवाली

रूडसेट कार्यालय में बुधवार को राजीविका स्वयं सहायता समूहों द्वारा दीपावली के पर्व के लिए तैयार की गई विशेष हस्तनिर्मित खुशियों की टोकरी के लिए एसबीआई आरएम श्री एमजी व्यास की अध्यक्षता मे कार्यशाला का आयोजन रखा गया और एसबीआई से प्राप्त 300 ऑर्डर को तय अवधि में तैयार करके खुशियों की टोकरी सौंपी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री एमजी व्यास ने विशेष हस्त निर्मित टोकरी बनते हुए विजिट की और राजीविका महिलाओं से बातचीत की। टोकरी बनाने वाले सभी सदस्यों की सराहना की और बताया कि पैसे से पैसा बनाना इनसे सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि समूहों के काम से एसबीआई बैंक खुश है और समूहों के साथ हर प्रकार के सहयोग के लिए तैयार है।

समूह सदस्यों ने बताया कि हम पिछले 5 दिन से टोकरी बना रहे हैं, जिससे हमें लगभग 2000 प्रति सदस्य के हिसाब से इनकम हुई है, जिससे हमारे परिवारजन भी खुश हैं।

रूडसेट डायरेक्टर ने बताया की इस प्रकार का काम आगे भी मिलता रहे तो बहुत अच्छा रहेगा। कार्यक्रम में महिलाओ को और अधिक आजीविका बढ़ाने के लिए ऐसे ही प्रयास किए जाएं जिससे अधिक से अधिक महिलाओ को स्वावलंबन प्राप्त हो।

राजीविका के जिला प्रबंधक श्री रामप्रसाद शर्मा ने बताया कि होली पर गुलाल, दिवाली पर टोकरी इसी तरह से नवाचार करने का प्रयास है ताकि ज्यादा से ज्यादा समूह सद्स्य स्वाबलंबी बन सकें। कार्यक्रम मे राजीविका के बारे में जानकारी देते हुए महिलाओ को और अधिक समूह में जुडकर आजीविका बढ़ाने के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम में श्री चंद्रशेखर ओझा, बीपीएम सुवाणा सूर्य प्रकाश कवरिया, डीआरसी ऑपरेटर अशोक कुमार, शक्करगढ़ कलस्टर प्रबन्धक शीला रॉय तथा सुवाणा शकरगढ़ क्लस्टर संगठन से टोकरी बनाने बाली 50 समूह सदस्य महिला उपस्थित रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments