Friday, December 9, 2022
HomeFeaturedनई नाथ धाम में मंगलवार देर रात तक लगा रहा मेला

नई नाथ धाम में मंगलवार देर रात तक लगा रहा मेला

बस्सी क्षेत्र के नई नाथ धाम मंदिर में भोले बाबा की फुल बंगले से आकर्षक झांकी सजाई गई। इस दौरान सभी समाज की धर्मशाला में आए हुए कलाकारों के द्वारा रंगारंग भजनों का कार्यक्रम किया गया। मंदिर में भी कलाकारों द्वारा रंगारंग भजनों का कार्यक्रम किया गया मंदिर में चारों तरफ पुलिस प्रशासन की व्यवस्था की गई है। सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के द्वारा मंदिर की व्यवस्थाओं की देखरेख की गई। ट्रस्ट के कर्मचारियों व सदस्य के द्वारा श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की गई।

दर्शन के लिए जिससे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इस दौरान समाजसेवी कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह जगह भंडारा शिकंजी चाय नमकीन दाना पानी कई तरह की व्यवस्था है समाजसेवी कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई इसी के साथ ही बालाजी मित्र मंडल बांसखो के द्वारा सभी के सहयोग से विशाल भोजन प्रसादी भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी की। इस मौके पर अखिल भारतीय कोली समाज धर्मशाला में विशाल भंडारे की व्यवस्था पूरनमल ठेकेदार के द्वारा की गई इस दौरान अखिल भारतीय कोली समाज निर्माण समिति के अध्यक्ष प्रभु नारायण महावर सचिव अशोक कुमार महावर बांसखो उपाध्यक्ष प्रसादी लाल महावर रामजी लाल महावर महिला उपाध्यक्ष गुलाब देवी महामंत्री सीताराम महावर संगठन मंत्री दुलीचंद नागर सह कोषाध्यक्ष कैलाश शर्मा व कोषाध्यक्ष रामनिवास महावर संरक्षक बुद्धा लाल महावर समाज के बंधुओं के द्वारा रात्रि जागरण भजन संध्या का कार्यक्रम किया गया।

इस दौरान भजन संध्या के साथ शिव पार्वती का तांडव नृत्य किया गया और भी कई कार्यक्रम किए इस मौके पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया जगह जगह कलाकारों द्वारा रंगारंग भजनों का कार्यक्रम किया गया मेले के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हुई श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई जबकि सावन के मेले में करीब 2 लाखसे अधिक श्रद्धालु बाबा भोले के यहां दर्शन करने आते हैं और अपने परिवार की सुख शांति की मनोकामना मांगते हैं यह जानकारी मंदिर के पुजारी मंगलनाथ ने दी इस मौके पर अखिल भारतीय कोली समाज धर्मशाला में निर्माणसमितीअध्यक्ष प्रभु नारायण महावर सचिव अशोक कुमार महावर के द्वारा मीडियाकर्मी योगेश कुमार गुप्ता का माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments