Thursday, February 9, 2023
HomeखेलIPL2021IPL 2022: केकेआर के खिलाफ सीएसके के ओपनर से चूक सकते हैं...

IPL 2022: केकेआर के खिलाफ सीएसके के ओपनर से चूक सकते हैं मोइन अली; सूर्यकुमार मुंबई के लिए पहली मैच से चूक सकते हैं

मुंबई 23 मार्च (न्यूज़ हेल्पलाइन) इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली के चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआती मैच से बाहर होने की संभावना है, जो शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 का पहला मैच खेलेंगे। 34 वर्षीय अली, जिन्हें सीएसके ने 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, आगामी आईपीएल सीज़न के लिए चार बार के चैंपियन में शामिल नहीं हुए हैं। ऑलराउंडर आईपीएल के लिए भारत की यात्रा करने के लिए आवश्यक वीजा सुरक्षित करने में विफल रहने के बाद यूके में फंसे हुए हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मोईन को 2021 उपविजेता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम का पहला मैच खेलने का मौका देने के लिए बुधवार तक मुंबई पहुंचना होगा। भारत आने पर, मोईन को आईपीएल जैव-सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करने के लिए अनिवार्य तीन-दिवसीय संगरोध से गुजरना होगा। इसलिए, सुपर किंग्स के प्रबंधन ने स्वीकार किया है कि उनके शुरुआती मैच में खेलने की संभावना बहुत कम है।

यदि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी इसे बनाने में विफल रहता है, तो सीएसके न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को आईपीएल में पदार्पण कर सकता है और उन्हें शीर्ष क्रम में रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के साथ जोड़ सकता है। हालाँकि, एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम अपने पहले मैच में चुटकी महसूस करेगी, यह देखते हुए कि मोइन की ऑफ-स्पिन नाइट राइडर्स की तिकड़ी : वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा और सुनील नरेन के खिलाफ काम कर सकती है या नहीं।

विशेष रूप से, मोईन ने पिछले साल अपना चौथा आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह 2021 में सुपर किंग्स के लिए तीसरे सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 15 पारियों में 25.50 के औसत और 137.30 के स्ट्राइक रेट से 357 रन बनाए।

इस बीच, एक और स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी आईपीएल 2022 के मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैच से चूकने के लिए तैयार हैं, जो 27 मार्च को दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के फाइनल मैच में 22 फरवरी को अपने अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर लेने वाले 31 वर्षीय को अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा रिहा नहीं किया गया है, जहां उनका पुनर्वास किया गया है।

सूर्यकुमार की अनुपस्थिति मुंबई के लिए एक महत्वपूर्ण नुकसान होगा, जिसके पास कप्तान रोहित शर्मा और मेगा नीलामी ईशान किशन की सबसे बड़ी खरीद के अलावा उनके बल्लेबाजी क्रम में कोई अन्य विशेषज्ञ भारतीय अंतरराष्ट्रीय नहीं है। 2019 के बाद से, प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने मुंबई के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पांच बार के चैंपियन जहां पिछले सीजन में नॉकआउट में जगह बनाने में नाकाम रहे, वहीं सूर्यकुमार लगातार फलते-फूलते रहे। वह 143.43 के स्ट्राइक रेट और 22 के औसत से 317 के टैली के साथ उनके दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे।

सूर्यकुमार के अनुपलब्ध होने पर मुंबई को उनके चचेरे भाई- रमनदीप सिंह और अनमोलप्रीत सिंह की जोड़ी पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। वहीं हैदराबाद के अनकैप्ड बल्लेबाज तिलक वर्मा तीसरे नंबर पर खेलने के प्रबल दावेदार हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments